करिअर

रीट परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, अब उठी तारीख बदलने की मांग

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 की तारीख बदलने की मांग उठी है. रीट परीक्षा को लेकर आज राजस्थान विधानसभा में शून्यकाल के दौरान परीक्षा की तारीख बदलने मसला उठा. गौरतलब है कि रीट परीक्षा 25 अप्रैल को होनी है, इसके लिए शासन की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं.

इसलिए उठ रही है मांग
दरअसल जिस तारीख को रीट परीक्षा होनी है. उस दिन महावीर जयंती है, जो जैन समाज का सबसे बड़ा पर्व माना जाता है. ऐसा कहा जा रहा है कि उस दिन परीक्षा होने से जैन समाज के अभ्यर्थियों को परेशानी होगी और वह परीक्षा से वंचित रह जाएंगे.

भाजपा विधायक ने उठाई मांग
राजस्थान विधानसभा में शून्य काल के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कालीचरण सराफ ने स्थगन प्रस्ताव के तहत रीट परीक्षा की तारीख बदलने की मांग की. उन्होंने कहा कि रीट की परीक्षा 25 अप्रैल को होनी है, जिस दिन महावीर जयंती है और इसके अलगे दिन अबूझ अक्षय तृतीया भी पड़ रही है. जिस दिन काफी संख्या में शादियां होती हैं. कालीचरण सराफ ने कहा कि सरकार को इन बातों का ध्यान रखते हुए रीट परीक्षा इन दोनों तारीखों से पहले या बाद में करानी चाहिए, ताकि सभी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हो सकें.20 फरवरी तक आवेदन
राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 के तहत राजस्थान में शिक्षकों की भर्ती होनी हैं. पहले रीट के आवेदन की अंतिम तिथि 4 फरवरी निर्धारित की गई थी, लेकिन अब हाईकोर्ट के आदेश पर इसकी अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है. अब यह तारीख बढ़ाकर 20 फरवरी 2021 कर दी गई है. अभ्यर्थी 19 फरवरी तक ऑनलाइन शुल्क जमा करा सकेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

Back to top button