उत्तर प्रदेश

मिशन शक्ति के तर्ज पर लखनऊ में पहली बार हुवा श्री कृष्णा जन्मोत्सव का आयोजन, रंगारंग कार्यक्रम में रैंपवॉक रहा आकर्षण का केंद्र

रिपोर्ट रामकुमार यादव

ब्रेकिंग न्यूज़ यूपी लखनऊ श्री कृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर लखनऊ में पहली बार मिशन शक्ति की थीम पर नारी सुरक्षा, सम्मना और स्वावलंबन की सोच को लेकर कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कोई रेखा की अदाएं लिए था तो कोई कंगना रानौत की स्टाइल में आया था । दीपिका,आशा पारिख, करीना का भी अंदाज लिए एक – एक कर रैंपवॉक करती लखनऊ जनकल्याण महासमिति और आरडब्ल्यूए की महिलाएं रविवार को आयोजित कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में देखने को मिली ।

वन्डर वर्क इवेंट्स की तरफ से आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में महिलाओं ने रंग में रंग भर दिया ।

कार्यक्रम मिशन शक्ति की थीम पर रहा । इस दौरान किसी ने अपनी पसंदीदा अभिनेत्री की एक्टिंग की तो किसी ने अपना पसंदीदा कृष्णा की गीत गाकर माहौल को खुशनुमा बनाया ।

इसके बाद शुरू हुआ बॉलीवुड और कृष्ण जन्मोत्सव गीतों पर डांस का सिलसिला काफी देर तक जारी रहा । लखनऊ विकास प्राधिकरण की नायब तहसीलदार मिशन शक्ति प्रभारी स्निग्धा चतुर्वेदी ने महिलाओं को नारी सुरक्षा, नारी स्वावलंबन और नारी सम्मना पर विस्तार से चर्चा की। उंन्होने कहा महिलाओं को कुछ समय खुद को देना चाहिए, इस तरह का कार्यक्रम महिलाओं को खुद के व्यक्तित्व को निखारने का एक सबसे बड़ा जरिया है।

वही महिलाओं की सेहत कैसे सही रहे, खानपान कैसे सुधारा जाय के उद्देश्य से पिछले 10 साल से अभियान के रूप में सेवा कर रही अनिता पंडित ने कहा हम महिलाएं पारिवारिक सामाजिक जीवन मे इतने विजी रहते है कि अपने सेहत पर ध्यान देना ही भूल जाते, किंतना पानी पीना है, कब और क्या खाना है, यह सब समझ कर हम अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते है।


कार्यक्रम में संध्या दुबे को विशेष कृष्णा का पुरस्कार दिया गया।
गणेश बंदना आकांक्षा ने किया। डांस प्रतियोगिता में रीना प्रथम, प्रियंका प्रजापति दूसरे और शिवानी तीसरे स्थान पर रही। वही गीत संगीत कार्यक्रम में रश्मि पहले भावना दूसरे और पूनम तीसरे स्थान पर रही ।

मोहन की मीरा विषय पर आयोजित प्रश्न उत्तर कार्यक्रम में कुल 10 महिलाओं ने सबसे पहले सही जबाब देकर बाजी मारी। तो वही रेम्प वाक में अंजना वर्मा पहले नीति तिवारी दूसरे और मोना तीसरे स्थान पर रही। कार्यक्रम में सुचिता को कृष्ण की राधा का अवार्ड मिला तो वही प्रीति सिंह ने सबसे सुंदर मेहदी अवार्ड जीता।

सुंदर नेल आर्ट अवार्ड के सम्मान डॉक्टर मोनिका अस्थाना के पास गया तो वही हेयर स्टाइल अवार्ड सीमा को मिला।कार्यक्रम में सबसे अच्छा लहंगा अवार्ड .संध्या यादव को पास गया। वही जूही ने ज्वेलरी अवार्ड जीता।कार्यक्रम में सभी अतिथियों को पलक और आकांक्षा ने टिका लगाकर सम्मानित और स्वागत किया ।

महिलाओं के इस समारोह में दोनों बच्चियों की प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र बनी रही जिसके लिए इन्हें कार्यक्रम सराहनीय सम्मना से नवाजा गया।

कार्यक्रम का आयोजन पारुल दुबे और रंजना मिश्रा ने किया था जिसमे लखनऊ जनकल्याण महासमिति महिला टीम की अध्यक्ष नताशा, हसानी, महासचिव सुहानी पाण्डेय एवं रजनी पाण्डेय के साथ साथ

आकांक्षा सिंह, अक्षिता, आशु, भावना, डॉली, जूही, ज्योति सिंह, कल्पना द्विवेदी सिंह, अर्चना, मानवी, नीतू दुबे, नविता, प्रतिमा सिंह, प्रीति भार्गव, प्रियंका प्रजापति, रश्मि, रीना द्विवेदी, संध्या दुबे, संध्या यादव, सीमा,

स्मृति, सोनम, सुचिता शुक्ला, उषा चौधरी, विजयलक्ष्मी पाल, विनीता, अंजना वर्मा, बीनू चतुर्वेदी, एकता तिवारी, शिवानी शाही, नूपुर श्रीवास्तव, नीति तिवारी, मोना, डॉ मोनिका, श्वेता सिंह, प्रियंका वर्मा और अमृषा तिवारी सहित बड़ी संख्या में महिलाओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

कार्यक्रम का संचालन मशहूर टीवी एंकर ऐश्वर्या ने किया जो पूरे कार्यक्रम को एक दूसरे को जोड़कर रखा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + nine =

Back to top button