उत्तर प्रदेश

एक कारोंण रुपये देने के बाद छतिग्रस्त मिला फ्लैट, आवंटी ने पुनः छत बनवाने के लिए एलडीए को लिखा पत्र, गोमती नगर विस्तार सरयू अपार्टमेंट का मामला

ब्रेकिंग न्यूज़ यूपी

लखनऊ विकास प्राधिकरण से गोमती नगर विस्तार के सरयू अपार्टमेंट में आवंटी ने एलडीए से पहले आओ पहले पाओ के तहत फ्लैट खरीदा लेकिन अब एलडीए आवंटी को छतिग्रस्त फ्लैट दे रहा है तो आवंटी ने पुनः छत बनाकत देने के लिए एलडीए वीसी को पत्र लिखा है।

दरसल सुमित सिंह ने दिसंबर-2020 में आओ-पहले पाओ के तहत गोमती नगर विस्तार के सरयू अपार्टमेंट में फ्लैट बुक कराया था, फ्लैट संख्या-एसयू 3121 बी-3, खरीदा, जिसका आवंटन दिनांक 08.01.2021 को हुवा था पूरा पैसा देकर सुमित सिंह ने 1 जुलाई 2021 को रजिस्ट्री भी करा लिया। लेकिन जब मौके पर हैंडओवर लेने पहुचे तो फ्लैट की दशा देख हैरान रह गए।

लगभग एक करोङ रुपये खर्च करने के बावजूद वहाँ की व्यवस्था देख अपने को ठगा महशुस कर रहे सुमित सिंह ने एलडीए वीसी को पत्र लिखा है ।

लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष उमाशंकर दुबे ने बताया कि आवंटी की बैंक से लोन लेकर अपने एलडीए से गोमती नगर विस्तार में एलडीए के सबसे शानदार योजना सरयू अपार्टमेंट में फ्लैट खरीदा, एक तरफ बैंक लोन की क़िस्त तो दूसरी तरफ किराये की मकान में रहने को मज़बूर सुमित सिंह ने जब फ्लैट के हालात देखे तो दंग रह गए।

दरसल उनके फ्लैट के ऊपर रहने वाले निवासी ने ऊपर फ्लैट पेंटहाउस होने के कारण फ्लैट के ऊपर ज्यादातर छत खुली हुई है। ऊपर खुली छत में एलडीए ने Brickcoba कराया था जिसके कारण घरों में सीलन न आये लेकिन ऊपर के छत में किसी ने Brickcoba को हटाकर टाइल लगा दिया है जिससे कारण एक तो छत कमज़ोर हुई है छत में क्रेक आया है और दूसरे टाइल लगाने के कारण फ्लैट मे सीपेज की समस्या बनी हुई है जिसके कारण अब फ्लैट सुमित को हैंडओवर नही हो पा रहा है।

अब सुमित ने एलडीए वीसी को पत्र लिखकर कमज़ोर और क्रैक हुई छत को पुनः बनवाने की मांग की है। सुमित ने बताया कि ऊपर के निवासी ने न सिर्फ छत को छतिग्रस्त किया है बल्कि छत पर बड़े बड़े पेड़ लगाया है जिसके जड़े भी छत में आ रही है जो भी एक सीलन का न सिर्फ बड़ा कारण है बल्कि छत भी कमरोर हुवा है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + nine =

Back to top button