Thursday, May 9, 2024
HomeऑटोमोबाइलToyota LandCruiser SE electric car अब भारत में लॉन्च होगा टोयोटा का...

Toyota LandCruiser SE electric car अब भारत में लॉन्च होगा टोयोटा का “लैंड क्रूजर” अरे बाप BMW से भी महंगा। तीन लाइन वाला सीट

Toyota LandCruiser SE electric car

Toyota LandCruiser SE: एक नया युग लैंड क्रूजर टोयोटा एक नए कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है या 2024 में लॉन्च हो जाएगा ट्विटर लैंड क्रूजर यह एक नई तकनीक से बनी हुई गाड़ी है। अभी तक का ट्विटर का लैंड क्रूजर मॉडल में यह तकनीक का उपयोग नहीं किया गया था। सबसे खास बात तो यह है कि पहले ही तो यह इलेक्ट्रिकल कार  है।

Toyota LandCruiser SE electric car in india price

टोयोटा का लैंड क्रूजर एसी इलेक्ट्रिकल कार का प्राइस इंडिया में 75 लाख होने वाला है। यह एक बेसिक प्राइस है। क्योंकि यह गाड़ी एक इलेक्ट्रिकल गाड़ी है तो इसके लिए अगर आप बैटरी अपग्रेड करवाते हैं। तो बैटरी का कीमत 80 हजार रुपए लगता है। इसके अलावा अगर इस गाड़ी में लग्जरी फीचर को अपग्रेड करवाते हैं तो उसके लिए भी 80 हजार से 85 हजार के बीच देना पड़ेगा।

अगर इसमें आप रंगे एक्सटेंडर को अपग्रेड करवाते हैं, तो उसके लिए आपको लगभग लगभग 50,000 रुपया चुकाना पड़ेगा। कार को ऑन रोड करने के लिए लगभग 45 हजार से 50000 के बीच कीमत चुकाना पड़ेगा। Toyota LandCruiser SE electric car in india price का Total price in India 80,00000 से 85 Lakhs तक देना पड़ सकता है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। यह गाड़ी 2024 में लॉन्च होगा।

LandCruiser SE electric car परिचय

टोयोटा इस सप्ताह जापान में टोक्यो मोबिलिटी शो में अपनी नई लैंडक्रूजर 250/प्राडो का एक बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) संस्करण पेश करेगी। यह एक महत्वपूर्ण बदलाव है, क्योंकि लैंडक्रूजर एक लंबे समय से आंतरिक दहन इंजन वाली एसयूवी रही है। लैंड क्रूजर की लंबाई 102 इंच तक है इसकी हाईट 67 इंच है।

250: engine size (2.5-liter four-cylinder)
Prado: model name
Land Cruiser Prado: mid-size SUV known for its off-road capability, reliability, and durability

LandCruiser SE electric car विवरण

नया लैंडक्रूजर एसई लंबा और बड़ा है, और इसमें एक मोनोकॉक बॉडी है, जो पारंपरिक बॉडी-ऑन-फ्रेम निर्माण की तुलना में अधिक हल्का और कुशल है। इसमें टोयोटा की अगली पीढ़ी की बैटरी तकनीक का भी उपयोग किया जाएगा, जो अभी तक अज्ञात है।

टोयोटा ने लैंडक्रूजर एसई के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा है, लेकिन यह ज्ञात है कि इसमें सीटों की तीन पंक्तियाँ होंगी जिनमें सात लोग बैठ सकते हैं, और इसकी इलेक्ट्रिक मोटर “उच्च टॉर्क ड्राइविंग अनुभव” प्रदान करेगी।

यह एक साहसिक एसयूवी की तलाश कर रहे समृद्ध परिवारों के लिए एक आदर्श वाहन प्रतीत होता है। यह एक लंबी और विशाल एसयूवी होगी, जिसमें अच्छी ऑफ-रोड क्षमताएं होंगी।

लैंडक्रूजर एसई निष्कर्ष:

टोयोटा ने कहां है कि हम बुधवार के टोक्यो मोबिलिटी शो में लैंडक्रूजर एसई के बारे में अधिक जानकारी के लिए उत्सुक हैं। जैसे हैं कुछ नया अपडेट आता है तो हम आपको अपडेट रखेंगे इसलिए इसलिए इस वेबसाइट को आप फॉलो कर सकते हैं इसके लिए इस वेबसाइट का गूगल न्यूज़ को फॉलो कर लीजिए तो आप इस वेबसाइट से हमेशा अपडेटेड रहेंगे।

Toyota LandCruiser SE अतिरिक्त विवरण:

  • Toyota LandCruiser SE की कुल लंबाई और व्हीलबेस क्रमशः 5150 मिमी और 3050 मिमी है। यह इसे इतिहास में सबसे लंबी टोयोटा एसयूवी बनाता है।
  • Toyota LandCruiser SE में उदार ग्राउंड क्लीयरेंस और दृष्टिकोण कोण हैं, जो मजबूत ऑफ-रोड क्षमताओं का संकेत देते हैं।
    टोयोटा ने कहा है कि लैंडक्रूजर एसई 2024 में उत्पादन में जाएगी।
Author
Authorhttps://breakingnewsup.com
मेरा नाम गोपाल कुमार है। breakingnewsup.com का founder हूँ। मैं Diploma Holder हूँ। Bangalore Electronic City, NTTF कॉलेज से, मैं न्यूज से काफी inspired रहता था। फिर मैं भी startup चालू किया न्यूज चैनल से, मैं 2018 से 23 तक इसी क्षेत्र मे काम कर रहा हूँ। यानि 6 साल का अनुभव है। मैं न्यूज वेबसाइट भी बनाता हूँ। आप अपने लिए खुद का वेबसाइट बनाने के लिए कांटेक्ट भी कर सकते हैं।

/ RELATED ARTICLES /

/ Most Popular /