Monday, May 20, 2024
HomeNewsSankesh Sir Parasi : संकेश सर ने 'ऑनलाइन डिजिटल बोर्ड' पर बच्चों...

Sankesh Sir Parasi : संकेश सर ने ‘ऑनलाइन डिजिटल बोर्ड’ पर बच्चों के सुविधा लिए पढ़ना शुरू किए | Brilliant coaching centre parasi by sankesh sir

संकेश सर ने किस दिन से ऑनलाइन डिजिटल बोर्ड पर पढ़ना किया शुरू

Bihar Arwal: Sankesh Sir ‘ब्रिलिएंट कोचिंग सेंटर पारसी’ के संस्थापक हैं। संकेश सर ने पहला डिजिटल बोर्ड पर पढ़ाई वीडियो 6 फरवरी को अपलोड किए हैं। अनुमानित है कि संकेश सर ने फरवरी से ही डिजिटल बोर्ड पर पढ़ना शुरू कर दिए हैं। जिन लोगों को पता नहीं है कि संकेश सर कौन हैं। उन लोगों के लिए संक्षेप में दी गई है जानकारी,

Sankesh Sir जिला अरवल के रहने वाले हैं। इनका कोचिंग संस्था पारसी में पसरामपुर गांव के नजदीकी में उपस्थित हैं। ये 7वीं क्लास से 12वीं क्लास तक सभी विषय की बच्चों की तैयारी करते हैं। इनके संस्था में लगभग 800 से 1100 तक बच्चे अलग-अलग पंचायत से पढ़ने आते हैं। इनके पास न्यूनतम fee में बच्चों की पढ़ाई कराई जाती है। जहां गरीबों के बच्चे भी पढ़ सके। और अपना शिक्षा प्राप्त कर सके। शिक्षा प्राप्त करने में कोई बाधा ना हो, संकेश सर के ऐसा लक्ष्य है।

संकेश सर पढ़ना कब से शुरू किए हैं।

Sankesh Sir पढ़ना 2012 से पहले से शुरू कर दिए। 2012 से अब तक कई हजार बच्चों को परीक्षाओं में उत्तीर्ण करने में सफल रहे हैं। संकेश सर के बच्चे पढ़ने में अपने स्कूल में काफी अच्छे होते हैं। इनके द्वारा बताए गए हर एक विषय गहरा अध्ययन का निचोड़ बच्चों को दिया जाता है। जिसके वजह से बच्चे आसानी से समझ पाते हैं। और वह अपने जीवन में कौशल और परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने की क्षमता रखते हैं। संकेश सर द्वारा पढ़ाए गए बच्चे 85% तक अंक अर्जित करने में सफल रहे हैं। माध्यमिक परीक्षाओं में हर साल लगभग 60 से 80 बच्चे 70% तक अंक लाने की सफल रहते हैं। बाकी बच्चे प्रथम कक्षा से उत्तीर्ण हो जाते हैं। Sankesh Sir

संकेश सर के कोचिंग संस्था  के प्ले स्टोर पर app भी है

Sankesh Sir के कोचिंग सेंटर में होने वाली ऑनलाइन टेस्ट के लिए app भी जारी किया गया है। जहां से विद्यार्थी अपने ऑनलाइन टेस्ट अपने फीस और अपने Doubt भी Clear कर सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से अपने पिछले क्लास का जो छूटा हुआ क्लास है। उसे पूरा करने के लिए वीडियो के माध्यम से अपने क्लास को पूरा कर सकते हैं पिछले दिन की क्लास, इसके अलावा यूट्यूब पर अपने पिछले क्लास की वीडियो देख सकते हैं। हो सकता है कि ऐप पर देर में अपलोड किया गया हो,

इससे पहले की यूट्यूब चैनल पर ही आपके छूते हुए सिलेबस अपलोड कर दिया जाए। तो विद्यार्थी को चौकने रहने की जरूरत है। जिनका क्लास छूट गया है। किसी भी सब्जेक्ट का किसी भी पार्टिकुलर विषय, उसे विषय को पूरा करने के लिए आप यूट्यूब चैनल या app के माध्यम से देख सकते हैं। और अपने अधूरे क्लास को पूरा कर सकते हैं।

संकेश सर महीने का कितना कमाते हैं ?

यह बहुत ही अजीब सवाल है। लेकिन लोगों द्वारा अधिक बार पूछे जाने वाला यह प्रश्न है की Sankesh Sir कितना कमाते हैं। वैसे इस बात की पुष्टि संकेश सर खुद नहीं किए हैं। कि आखिर उनकी मासिक आय कितनी है। उनके कोचिंग संस्था के माध्यम से, लेकिन फिर भी यह अधिक बार पूछे जाने वाला सवाल है। जो लोग अगर गणना कर सकते हैं। वे स्वयं करके देख ले। कि उनकी फीस कितनी है। और आसानी से गणना कर सकते हैं। लेकिन जो लोग नहीं करना चाहते हैं उन्हें एक अनुमानित तौर पर ऐसे बताया जा सकता है कि लगभग ₹1,75,000 न्यूनतम मासिक आय हैं। यह आंकड़ा संकेश सर द्वारा पुष्टि नहीं किया गया।

संकेश सर के YouTube Real name

संकेश सर का वास्तविक यूट्यूब चैनल नाम ‘Brilliant coaching centre parasi’ by sankesh sir है। संकेश सर यूट्यूब चैनल पर पहले से Regular Video अपलोड नहीं कर रहे थे। लेकिन फरवरी 2024 से लगातार वीडियो अपलोड कर रहे हैं। संकेश सर को यह समझ हो चुका है कि अगर एक बार वीडियो अपलोड कर दें। तो वह एक इनफॉर्मेटिव Data बन जाता है। जहां से एक ही प्रॉब्लम को बार-बार बताने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। लोग उसे वीडियो का आपस में लिंक शेयर करके अपने प्रॉब्लम का सॉल्यूशन निकाल सकते हैं।

इसीलिए 2024 संकेश सर के लिए स्पेशल रहा है उन्होंने शुरू कर दिया है ऑनलाइन डिजिटल बोर्ड पर पढ़ना और इसका बेनिफिट खास करके उनके विद्यार्थी को अधिक हो रही है। कि वह अपने छूटे हुए सिलेबस घर से भी पूरा कर सकते हैं।

संकेश सर Play store App Link

Sankesh Sir द्वारा जारी किया गया प्ले स्टोर पर ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा अब App के माध्यम से भी लाइव किया जा चुका है। App का नाम है। ‘Brilliant Coaching Centre’ आप प्ले स्टोर पर सर्च करेंगे तो आपके सामने BCC का App प्रदर्शन होगा। उसे आप डाउनलोड करके उपयोग कर सकते हैं।  Download App

संकेश सर sar ke channel

संकेश सर का यूट्यूब चैनल लिंक YouTube Channel Link

संकेश सर classes

संकेश सर का क्लास ऑनलाइन के माध्यम से भी कर सकते हैं 7वीं क्लास से 12वीं क्लास तक यूट्यूब चैनल के माध्यम से, उनके यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें ताकि आने वाला लेटेस्ट वीडियो सबसे पहले आपके पास आए ताकि आप अपने सिलेबस को कंप्लीट कर सकें।

संकेश सर wikipedia

Sankesh Sir का विकिपीडिया पेज बहुत ही जल्द प्रसारित किया जाएगा। जब इस बात के पुष्टि खुद संकेश सर कर देंगे। की हां मेरा विकिपीडिया पेज को प्रसारित किया जाए ऑनलाइन तो, आप सबके सामने बहुत ही जल्द विकिपीडिया पेज भी प्रस्तावित किया जाएगा। बस इंतजार है संकेश सर के हामी का अगर वह हां कह देते हैं। तो उनके विकिपीडिया पेज ऑनलाइन प्रसारित कर दिया जाएगा।

संकेश सर academy

संकेश सर का कोचिंग संस्था पारसी अरवल में गंगा नदी के किनारे स्थित है। वहां के आसपास के स्थानीय लोग Sankesh Sir को आदरणीय और पूजनीय मानते हैं। क्योंकि संकेश सर द्वारा बहुत सारे ऐसे विद्यार्थियों को भी पढ़ाई जाते हैं जिनके पास पढ़ने के लिए पर्याप्त सुविधा न हो फिर भी उन्हें पढ़ाई में संकेश सर द्वारा “फ्री ऑफ कॉस्ट” शिक्षा की व्यवस्था कराई जाती है।

Sankesh Sir के पास लगभग अलग-अलग 10 पंचायत के लोग दूर-दूर से आते हैं। जहां एक मात्र ऐसे शिक्षक हैं। जो सभी विषय का पढ़ाई न्यूनतम फीस में करने मे सफलतापूर्वक, कई वर्षों से चले आ रहे हैं।

Top PageClick 
Join WhatsApp ChannelClick here
Join Telegram Channel Click here
Follow us on Google NewsClick here
Official WebsiteClick here
Author
Authorhttps://breakingnewsup.com
मेरा नाम गोपाल कुमार है। breakingnewsup.com का founder हूँ। मैं Diploma Holder हूँ। Bangalore Electronic City, NTTF कॉलेज से, मैं न्यूज से काफी inspired रहता था। फिर मैं भी startup चालू किया न्यूज चैनल से, मैं 2018 से 23 तक इसी क्षेत्र मे काम कर रहा हूँ। यानि 6 साल का अनुभव है। मैं न्यूज वेबसाइट भी बनाता हूँ। आप अपने लिए खुद का वेबसाइट बनाने के लिए कांटेक्ट भी कर सकते हैं।

/ RELATED ARTICLES /

/ Most Popular /