Thursday, May 9, 2024
HomeफाइनेंसUtr number se details kaise nikale meaning

Utr number se details kaise nikale meaning

Utr number se details kaise nikale meaning

Utr number se details kaise nikale meaning: UTR, या Unique Transaction Reference, एक अद्वितीय संख्या है जो UPI लेनदेन के लिए उत्पन्न होती है। यह एक महत्वपूर्ण पहचानकर्ता है जो आपको लेनदेन को ट्रैक करने और इसके बारे में जानकारी प्राप्त करने में मदद करता है।

UTR नंबर से डिटेल निकालने के लिए अनेक उपाय हैं.

1. बैंक ऐप का उपयोग करें

अपने बैंक ऐप में लॉग इन करें। लेनदेन इतिहास पर जाएं। जिस लेनदेन की जानकारी आप चाहते हैं, उसका चयन करें। UTR नंबर देखें। UTR नंबर को बैंक की वेबसाइट या ऐप में डालकर लेनदेन की जानकारी प्राप्त करें।

2. UPI ऐप का उपयोग करें

जिस UPI ऐप का उपयोग आपने लेनदेन के लिए किया था, उसे खोलें। लेनदेन इतिहास पर जाएं। जिस लेनदेन की जानकारी आप चाहते हैं, उसका चयन करें। UTR नंबर देखें। UTR नंबर को UPI ऐप में डालकर लेनदेन की जानकारी प्राप्त करें।

3. बैंक से संपर्क करें

यदि आप UTR नंबर नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो आप अपने बैंक से संपर्क कर सकते हैं। बैंक को लेनदेन की जानकारी प्रदान करें, जैसे कि लेनदेन की तारीख, राशि, और प्राप्तकर्ता का नाम। बैंक आपको UTR नंबर प्रदान करेगा।

UTR नंबर से ये सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं  Utr number se details kaise nikale meaning

  1. लेनदेन की तारीख और समय ।
  2. लेनदेन की राशि।
  3. प्राप्तकर्ता का नाम और बैंक खाता संख्या।
  4. लेनदेन की स्थिति (सफल या असफल) ।
Top PageClick 
Join WhatsApp ChannelClick here
Join Telegram Channel Click here
Follow us on Google NewsClick here
Official WebsiteClick here
Author
Authorhttps://breakingnewsup.com
मेरा नाम गोपाल कुमार है। breakingnewsup.com का founder हूँ। मैं Diploma Holder हूँ। Bangalore Electronic City, NTTF कॉलेज से, मैं न्यूज से काफी inspired रहता था। फिर मैं भी startup चालू किया न्यूज चैनल से, मैं 2018 से 23 तक इसी क्षेत्र मे काम कर रहा हूँ। यानि 6 साल का अनुभव है। मैं न्यूज वेबसाइट भी बनाता हूँ। आप अपने लिए खुद का वेबसाइट बनाने के लिए कांटेक्ट भी कर सकते हैं।

/ RELATED ARTICLES /

/ Most Popular /