Monday, May 20, 2024
HomeफाइनेंसUtr number se details kaise nikale app

Utr number se details kaise nikale app

Utr number se details kaise nikale app

Utr number se details kaise nikale app: UTR नंबर, यानी Unique Transaction Reference Number, एक 12 अंकों का नंबर होता है जो बैंकिंग लेनदेन के लिए इस्तेमाल होता है। यह नंबर आपको लेनदेन की पुष्टि करने और उसकी जानकारी प्राप्त करने में मदद करता है।

UTR नंबर से डिटेल्स निकालने के लिए आप बहुत तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं

1. बैंक स्टेटमेंट: आप अपने बैंक स्टेटमेंट में UTR नंबर देख सकते हैं। यह नंबर आपके लेनदेन के विवरण के साथ दिया जाएगा।

2. बैंक ऐप: आप अपने बैंक के ऐप में भी UTR नंबर से डिटेल्स निकाल सकते हैं। इसके लिए आपको ऐप में लेनदेन का इतिहास देखना होगा और UTR नंबर पर क्लिक करना होगा।

3. बैंक की वेबसाइट: आप अपने बैंक की वेबसाइट पर भी UTR नंबर से डिटेल्स निकाल सकते हैं। इसके लिए आपको बैंक की वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा और लेनदेन का इतिहास देखना होगा।

4. ग्राहक सेवा: आप अपने बैंक की ग्राहक सेवा से भी UTR नंबर से डिटेल्स निकाल सकते हैं। इसके लिए आपको बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करना होगा या ईमेल भेजना होगा।

UTR नंबर से आप अनेक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  1. लेनदेन की तारीख और समय.
  2. लेनदेन की राशि.
  3. लेनदेन का प्रकार (जैसे कि NEFT, RTGS, IMPS).
  4. लेनदेन का स्टेटस (जैसे कि सफल, असफल).
  5. भुगतानकर्ता और प्राप्तकर्ता का बैंक खाता संख्या.

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि UTR नंबर केवल एक लेनदेन के लिए ही वैध होता है। अगर आप किसी लेनदेन की पुष्टि करना चाहते हैं या उसकी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको उस लेनदेन के UTR नंबर का इस्तेमाल करना होगा।

Top PageClick 
Join WhatsApp ChannelClick here
Join Telegram Channel Click here
Follow us on Google NewsClick here
Official WebsiteClick here
Author
Authorhttps://breakingnewsup.com
मेरा नाम गोपाल कुमार है। breakingnewsup.com का founder हूँ। मैं Diploma Holder हूँ। Bangalore Electronic City, NTTF कॉलेज से, मैं न्यूज से काफी inspired रहता था। फिर मैं भी startup चालू किया न्यूज चैनल से, मैं 2018 से 23 तक इसी क्षेत्र मे काम कर रहा हूँ। यानि 6 साल का अनुभव है। मैं न्यूज वेबसाइट भी बनाता हूँ। आप अपने लिए खुद का वेबसाइट बनाने के लिए कांटेक्ट भी कर सकते हैं।

/ RELATED ARTICLES /

/ Most Popular /