देश

लखनऊ: Oxygen फैक्ट्री में गैस रिफलिंग करते हुए ब्लास्ट, तीन की हुई मौत, 5 घायल

लखनऊ: चिनहट स्थित प्लांट में ऑक्सीजन रिफलिंग के दौरान हुआ ब्लास्ट, तीन की मौत, 5 घायल

लखनऊ: Oxygen फैक्ट्री में गैस रिफलिंग करते हुए ब्लास्ट, तीन की हुई मौत, 5 घायल

लखनऊ के थाना चिनहट में हुआ बड़ा हादसा ऑक्सीजन सिलेंडर में गैस रिफलिंग को लेकर हुआ बड़ा हादसा, चिनहट के की टी प्लांट में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 3 की मौत, 5 अन्य घायल, मौके पर राहत बचाव कार्य जारी,पुलिस के कई आला अधिकारी पहुंचे मौके पर, कई घायलों को पुलिस पहुंचा रही है अस्पताल

रिपोर्ट – रामकुमार यादव

ब्रेकिंग न्यूज़ यूपी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी में जहां एक तरफ कोरोना महामारी की वजह से लगातार मरीजो की संख्या बढ़ रही है। तो वही दूसरी तरफ ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ गई है। जिसकी वजह से ऑक्सीजन (Oxygen Crisis) लेने के लिये प्लांट के बाहर लोगो की लंबी लाइन लगी हुई देखी जा सकती है। कोरोन संक्रमण (Corona Infection) के चलते फैक्ट्रियों पर भी गैस की 24 घण्टे रिफलिंग करने का दबाव बढ़ा हुआ है।


वही गैस रिफलिंग करते समय बताया जा रहा है कि एक दर्दनाक हादसा हो गया है। चिनहट थाने अन्तर्गत आने वाली केटी ऑक्सीजन फैक्ट्री में बताया गया कि मजदूर ऑक्सीजन गैस रिफलिंग कर रहे थे कि अचानक ही सिलिंडर में ब्लास्ट (Oxygen Cylinder Blast) हो गया. जिससे आस पास हड़कम्प मच गया। बताया गया है कि इस हादसे में तीन लोगो की मौत (Death) हो गई तो वही 5 से अधिक लोग घायल हो गए है।

दरसल केटी ऑक्सीजन प्लांट में मजदूरों द्वारा सिलेंडर के अंदर गैस भरी जा रही थी लेकिन उसी वक्त ब्लास्ट हो गया जिससे वहां पर कई लोग घायल हुए हैं और तीन की मौत हुई है बताया यह भी गया जिस वक्त सिलेंडर में ऑक्सीजन गैस रिफलिंग की जा रही थी उस समय कई लोग आसपास भी खड़े थे जिसकी वजह से सभी इस ब्लास्ट के चपेट में आ गए


ऑक्सीजन प्लांट में सिलेंडर में गैस रिफलिंग के समय हुए हादसे की खबर जैसे ही पुलिस को लगी तो मौके पर पुलिस के साथ-साथ जिला प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया और आनन-फानन में सभी घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है बताया जा रहा है कि महामारी के चलते ऑक्सीजन फैक्ट्रियों पर 24 घंटे गैस रिफलिंग करने का दबाव भी बना हुआ है जिसके बीच इस हादसे ने सभी को दहला दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =

Back to top button