उत्तर प्रदेश

बिजली विभाग की लापरवाही से पीएनजी पाइप लाइन में लीकेज 2 झुलसे, एक कि हालत गंभीर

ब्रेकिंग न्यूज़ यूपी – लखनऊ – गोमती नगर विस्तार सेक्टर 6 में बिजली विभाग की लापरवाही से पीएनजी पाइप लाइन में हुई लीकेज से पिछले 2 दिनों से एक ही जगह पर आग लगने के कारण अलग अलग दिनों में 2 लोग झुलस गए जिसमे एक कि हालत गंभीर बनी हुई है।

लखनऊ जनकल्याण महासमिति ने मुख्यमंत्री को ट्यूट कर पीड़ित के इलाज के इलाज़ के लिए सहयोग करने की मांग की है। महासमिति के अध्यक्ष उमाशंकर दुबे ने बताया कि पीड़ित बहुत ही गरीब परिवार से है इस समय सिविल अस्पताल में भर्ती है ऐसे हालात में उंसके इलाज़ में कठिनाई आ रही है। उमाशंकर दुबे ने बताया कि गोमती नगर विस्तार सेक्टर 6/20 मकान के सामने पीएनजी की पाइप लाइन गई है जिसमे शुक्रवार की रात लीकेज के कारण फुटपाथ पर अलाव जला रहे हरीश यादव उम्र 21 वर्ष बुरी तरह जल गए और देखते ही देखते आग पूरे घर में पकड़ ली जिसे बुझाने के लिए फायर की टीम को बुलाना पड़ा।

अगले दिन पीएनजी की टीम मौके पर पहुँची लेकिन लीकेज नही ढूढ़ सकी जिसके कारण पुनः शनिवार की रात आग लग गयी जिसमे एक व्यक्ति का हाथ जल गया। मौके पर पुनः फायर की टीम ने पहुच कर आग बुझाने का काम किया।

मामले की जानकारी पीएनजी कंपनी को निवासियों ने तदोपरांत मौके पर पहुँची पीएनजी की स्पेशल टीम ने शनिवार की देर रात लीकेज को सही कर दिया। मामले में पीएनजी के संचालन एवं संरक्षण के प्रबंधक रविन्द्र कुमार ने बिजली विभाग के ख़िलाफ़ गोमती नगर विस्तार थाने में तहरीर दी है।

थाना प्रभारी को दी गयी तहरीर में रविन्द्र कुमार ने हादसे के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। पीएनजी के अनुसार बिजली विभाग ने कुछ दिन बिजली केबल डालते समय पीएनजी की पाइप को काट दिया था और अपनी गलती छिपाते हुवे उसे मिट्टी से ढक दिया था जिसके कारण आग लग गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − fifteen =

Back to top button