उत्तर प्रदेश

प्रसिद्ध लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने महिला सशक्तिकरण को दिया बल कहा महिलाएं महिलाएं नही किसी से कम

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी (एडीजी) रेणुका मिश्रा ने महिलाओं के आत्मबल पर दिया बल

लखनऊ – प्रसिद्ध लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी लखनऊ की महिलाओं के साथ बेवनार मे जुड़ी और मिशन शक्ति को बल दिया। आज लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित बेवनार को संबोधित करते हुवे एक सवाल के जबाब में उंन्होने कहा कि गांव में भी बहुत प्रतिभाएं है बस आवश्यकता है उनकी प्रतिभा को पहचानने की। इसके लिए महिलाओं की प्रतिभाओं को हमे पहचानना होगा।

मालिनी अवस्थी ने कहा प्रतिभा के क्षेत्र में हुनर हार्ट जैसे आयोजन की आवश्यकता है। मिशन शक्ति को बढ़ावा देते हुवे महिला समाज मे एक मिशाल कायम करे, इस संदेश के साथ मालिनी अवस्थी ने कहा महिलाएं किसी से कम नही है बस हमे अपने अधिकारों के साथ साथ अपने कर्तव्यों को भी समझना होगा।

इस दौरान मालिनी अवस्थी की लोक गीत ने बेवनार में जुड़े सैकड़ो महिलाओं में जोश भरने का कार्य किया। इस दौरान बेवनार में जुड़ी लखनऊ की बड़ी संख्या में महिलाओं ने पहली बार मालिनी अवस्थी से सीधे बात कर उनकी सफलता के राज जाने।

इस दौरान मालिनी अवस्थी ने महिलाओं का हौसला बढ़ाते हुवे कहा कि यदि किसी महिला मे लोक गीत या संगीत को लेकिन कोई प्रतिभा है और उसे प्लेटफार्म नही मिल रहा तो वह उनकी हर सम्भव व्यक्तिगत मदत्त करेगी। वेबनार में महिलाओं का हौसला बढ़ाते हुवे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एडीजी रेणुका मिश्रा ने कहा कि महिलाओं में आत्मबल पैदा करना होगा।

महिलाओं और बच्चियों की प्रतिभाओं का सम्मान बढ़ाने पर बल देते हुवे उन्होंने कहा कि हमे अपने बच्चियों को भी मोबाइल देने की जरूरत है जिससे जरूरत पड़ने पर वह पुलिस टोलफ्री नम्बर पर सहयोग ले सके। इस दौरान रेणुका मिश्रा ने महिला सशक्तिकरण को लेकर सरकार की योजनाओं के साथ महिला सुरक्षा के अधिकार और कानूनी पहलुओं पर बल लेते हुवे महिलाओं को जागरूक किया।

इस दौरान लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश, एलडीए नोडल अधिकारी ऋतु सुहास, नायब तहसीलदार एलडीए स्निग्धा चतुर्वेदी, लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष उमाशंकर दुबे,महासचिव रामकुमार यादव, महिला मोर्चा की पूरी टीम सहित सैकड़ों महिलाएं एव पुरूष इस बेवनार में मौजूद रहे। बेवनार का संचालन लखनऊ जनकल्याण महासमिति महिला मोर्चा की महासचिव सुहानी पाण्डेय ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 13 =

Back to top button