अपराध

जालसाजों की कॉल से अफसर परेशान, मंत्री बनकर IG, SSP पर बनाया दबाव, FIR

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में इन दिनों जालसाजों की करतूत से पुलिस के अफसर परेशान हो चले हैं. जालसाज कभी दरोगा की पोस्टिंग के लिए मंत्री बनकर आईजी को फोन कर रहा है तो कभी मुकदमा दर्ज कराने के लिए एसएसपी पर दबाव बना रहा है. अब अफसर फोन करने वाले जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने में जुट गए हैं.

आईजी को कानून मंत्री बृजेश पाठक के नाम से किया फोन

बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि कल दोपहर में जन सुनवाई के समय पर आईजी राजेश कुमार पांडेय अपने कार्यालय में बैठकर जन समस्या सुन रहे थे. तभी एक जालसाज युवक ने खुद को यूपी का कानून मंत्री बृजेश पाठक बताते हुए सख्त लहजे में आईजी से दरोगा की पोस्टिंग की बात कही. आईजी राजेश कुमार पांडेय युवक के लहजे और बातें सुनकर समझ गए कि ये मंत्री बृजेश पाठक की जगह यह कोई जालसाज व्यक्ति है, जिसने उन्हें फोन किया है.इसके बाद आईजी राजेश कुमार पांडेय ने यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक से फोन पर बात की और मामले से अवगत कराया तो उन्होंने जालसाज पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए. इस मामले में आईजी के पीआरओ अजय चौधरी की तहरीर पर आईपीसी की धारा 419 के तहत शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.
वहीं आईजी बरेली परिक्षेत्र राजेश कुमार पांडेय के मोबाइल पर जो काल आयी थी, उसके ट्रूकॉलर पर विधि न्याय एवं ग्रामीण अभियंत्रण सेवाएं मंत्री बृजेश पाठक लिखा हुआ था. अब जालसाज़ की लोकेशन झांसी मिलने पर पुलिस टीम आरोपी को पकड़ने के लिए झांसी गई है.
इसके अलावा दूसरा मामला भी बरेली से ही है. यहां 2 दिन पहले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का नाम लेकर एक जालसाज़ शख्स एसएसपी बरेली रोहित सिंह सजवाण को फोन कर मुकदमा दर्ज कराने का दबाव बना रहा है. अब एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए  मोबाइल धारकों का पता लगाया जा रहा है. डिप्टी सीएम का नाम इस्तेमाल करने वाला जालसाज़ बरेली का ही रहने वाला है. फोन करने वाले इन जालसाजों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − two =

Back to top button