टॉप न्यूज

एलडीए के पार्क को जज ने बनाया अंतरराष्ट्रीय पार्क

लखनऊ – इस अद्भुत तस्वीर को देखकर कहीं आप यह तो नहीं सोच रहे हैं कि यह किसी विदेशी पार्क की तस्वीर है, या आपके मन में यह तो विचार नहीं आ रहा है कि कहीं यह तस्वीर आर्टिफिशियल ग्राफिक्स से तो नही बनाई गई है,

यदि आप ऐसा सोच रहे हैं तो बिल्कुल गलत सोच रहे हैं। लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष उमाशंकर दुबे ने बताया कि यह वास्तविक तस्वीर है और यह तस्वीर किसी अन्य देश की नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर विस्तार की है और सबसे बड़ी बात है कि इसे खूबसूरत बनाने का कार्य भी किसी सामान्य व्यक्ति ने नहीं किया है बल्कि न्यायिक सेवा में जोरदार प्रदर्शन करने वाले गोमती नगर विस्तार ग्रीनवुड एच ब्लॉक के निवासी एवं वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य उपभोक्ता फोरम के सदस्य जस्टिस राजेंद्र सिंह की है।

आपको जानकर यह भी हैरानी होगी यह पार्क उस लखनऊ विकास प्राधिकरण का है जिसके कंधे पर इसे विकसित करने की जिम्मेदारी है,इतना ही नही कागजों में तो एलडीए इसे विकसित भी कर रहा है लेकिन वास्तविकता स्थिति कुछ और है।

इस पार्क को देखकर आप अंदाजा लगा सकते है कि लखनऊ का कोई भी जनसहयोग से इतना सुंदर होगा। इस पार्क में कई देश के फूल पौधे लगे है जिसकी जिम्मेदारी निभाने का कार्य जस्टिस राजेन्द्र सिंह कर रहे है यह अलग बात है कि कागजों में इसे लखनऊ विकास प्राधिकरण मेंटेन कर रहा है ।

पर्यावरण प्रेमी जस्टिस राजेन्द्र सिंह के इस सहयोग में लखनऊ के ग्रीनवुड़ एच ब्लाक के निवासी भी भरपूर सहयोग कर रहे जो पार्क आज न सिर्फ गोमती नगर विस्तार बल्कि पूरे लखनऊ में प्रेरणा का स्रोत बना हुआ है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 2 =

Back to top button