अपराध

असिस्टेंट कमिश्नर सेलटैक्स संजय शुक्ला का कोविड प्रोटोकॉल के तहत हुवा अंतिम संस्कार

ब्रेकिंग न्यूज़ यूपी लखनऊः गोमती नगर विस्‍तार के सरयू अपार्टमेंट में रहने वाले आजमगढ़ निवासी संजय शुक्ला की बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी।

सरयू आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने बताया कि संजय शुक्ला का पिछले एक साल से कुछ ग्रह ठीक नही था उनकी गाड़ी का कई बार एक्सीडेंट भी हो चुका था इसी बीच 15 दिन पहले उनके फ्लैट में 25 लाख से अधिक की नगदी और गहने चोरी हो गया। इंद्रजीत सिंह ने बताया कि कल देर रात उनसे मुलाकात हुई थी वह बिल्कुल किसी तनाव के नही थे, उनकी जिंदादिली का उदाहरण इससे बड़ा क्या हो सकता है कि इतनी बड़ी चोरी की वारदात के बावजूद वह बार बार यही कहते थे कि सामान की कोई कीमत नही बस घटना का खुलासा होना चाहिए। इंद्रजीत सिंह ने संजय शुक्ला की मौत को दुर्घटना बताया है।

सरयू आरडब्ल्यूए के सचिव रमेश दुबे ने इस दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। रमेश दुबे ने बताया कि घटना के कुछ देर पहले संजय शुक्ला से उनकी बात हुई थी, चोरी की घटना पर चर्चा हो रही थी कि किस प्रकार मामले का खुलासा हो सके। कौन मुखबिर हो सकता है सहित तमाम मुद्दों पर बात हुई। रमेश दुबे ने बताया कि जबसे चोरी की घटना हुई है अक्सर इस मामले में चिंतन करते थे कि जिस तरह चोरी की वारदात हुई है पुनः किसी आपर्टमेंट मे ऐसी वारदात न हो कि योजना पर काम करना होगा।

थाना प्रभारी पवन कुमार पटेल ने बताया कि संदिग्ध परिस्थितियों असिस्टेंट कमिश्नर सेलटैक्स संजय शुक्ला की हुई जांच में कोविड की पुष्टि हुई है। इस लिए अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत कराया जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद उनके पार्थिक शरीर को परिवार के लोग उनके गृह जनपद आजमगढ़ ले गए जहाँ उनका अँतिम संस्कार किया गया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों असिस्टेंट कमिश्नर सेलटैक्स संजय शुक्ला के सरयू आपर्टमेंट के फ्लैट में 25 लाख से अधिक की नगदी और गहने चोरी हो गए थे उस समय संजय शुक्ला आपने मूल निवास आजमगढ़ सपरिवार गए थे। सभी वारदात सीसीटीवी कैमरे में दर्ज है चोरों का चेहरों स्‍पष्‍ट दिखाई देने के बावजूद पुलिस अब तक सुराग नहीं लगा सकी.  

गोमती नगर विस्तार के सरयू आपर्टमेंट में फ्लैट नंबर बी 3- 3082 के मालिक संजय शुक्ला जो असिस्टेंट कमिश्नर सेलटैक्स वाराणसी में तैनात थे. करीब 15 दिन पहले पूरा परिवार शहर से बाहर था. उनके बाहर रहने के दौरान दरवाजा तोड़ कर चोरी हो गई थी. सुबह दरवाजा टूटा देख पड़ोसियों ने सरयू आरडब्ल्यूए के सचिव रमेश दुबे को जानकारी दी थी. रमेश दुबे की सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने आरडब्ल्यूए सचिव की तहरीर पर धारा 457 और 380 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था. लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई जबकिं आपर्टमेंट की सीसीटीवी में पूरी घटना और संदिग्ध दिखे थे. जिनकी संख्या तीन बताई जा रही थी. यह सभी चोर चहारदीवारी फांद कर आये थे और सूचना थी कि घर से नगदी और गहने लेकर फरार हुए थे. लगभग दो लाख रुपये से अधिक की नगदी के साथ लगभग 23 लाख रुपये से अधिक के गहने चोरी हुए हैं. ध्यान देने वाली बात है चोर सिर्फ गहने और नगदी चोरी किये और फरार हो गए.

लखनऊ जनकल्‍याण महासमिति के अध्‍यक्ष उमाशंकर दुबे ने बताया कि संजय शुक्‍ल से मुलाकात उनके घर चोरी की हुई घटना के बाद हुई थी लेकिन जब मिले वह हमेशा खुश दिखते थे, संजय शुक्ला का स्वभाव ऐसा था कि उनसे मिलने पर अगर कोई दूसरा तनाव में होता तो वह भी तनावमुक्त हो जाता था। उमाशंकर दुबे ने बताया कि पिछले सप्ताह वह संजय शुक्ला के साथ चोरी के मामले में कार्यवाही के लिए थाने भी गए थे। बहुत जल्द महासमिति की टीम सरयू आपर्टमेंट की आरडब्ल्यूए टीम और संजय शुक्ला के साथ पुलिस कमिश्नर से मिलने वाली थी लेकिन इसी बीच इस तरह की दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

उमाशंकर दुबे ने कहा सूचना है कि जिस प्रकार संजय शुक्ला अपनी पिस्टल साफ कर रहे थे और अचानक गोली चली और यह वारदात हुवा उससे सभी को सीख लेने की जरूरत है कि यदि हम असलहा रखते है तो बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। ध्यान देने वाली बात है देर रात संजय शुक्ला अपने लाइसेंसी असलहे को साफ कर रहे थे। कहीं अचानक गोली चल गई जिससे उनके गले के किनारे से गोली निकल गयी और उनकी मौत हो गयी।

लखनऊ जनकल्याण महासमिति के महासचिव एवं जीएसटी के वरिष्ट अधिवक्ता रामकुमार यादव ने असिस्टेंट कमिश्नर सेलटैक्स संजय शुक्ला के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। रामकुमार यादव ने कहा सरयू आपर्टमेंट और लखनऊ की सभी आरडब्ल्यूए में ही नही बल्कि पूरे प्रदेश में खासकर सेलटैक्स में इस दुर्घटना के बाद शोक की लहर है चाहे अधिकारी हो या अधिवक्ता या भी व्यापारी सभी इस घटना को स्वीकार नही कर पा रहे। संजय शुक्ला घटना के कुछ देते पहले कालोनी में जिन लोगो से मिले वह लोग भी इस घटना को स्वीकार नही कर पा रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 12 =

Back to top button