विदेश

ऋषि कपूर ने जब भाई राजीव कपूर को बताया था सबसे टैलेंटेड, किताब में किए थे कई खुलासे

नई दिल्लीः दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) मानते थे कि उनके सबसे छोटे भाई राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) कपूर खानदान में सबसे प्रतिभाशाली थे. लेकिन वह कभी भी अपनी क्षमता का सही आंकलन नहीं कर पाए. ऋषि कपूर ने यह खुलासा अपनी ऑटोबायोग्राफी में किया है. इस ऑटोबायोग्राफी का नाम है- खुल्लम खुल्लाः ऋषि कपूर अनसेंसर्ड’ (Khullam Khulla: Rishi Kapoor Uncensored). इस किताब की सह-लेखिका मीना अय्यर हैं और इसे हार्पर कोलिन्स ने 2017 में छापा था. आज न तो ऋषि कपूर और न ही उनके छोटे भाई राजीव कपूर हमारे बीच हैं, जो इस पर हमसे खुलकर बात कर सकते थे, पर यह किताब हमें उनके बारे में काफी कुछ बताती है.

राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) जो बीते मंगलवार को हार्ट अटैक के चलते इस दुनिया से रुखसत हो गए हैं, एक बेहद प्रतिभाशाली पियानिस्ट भी थे. उन्हें संगीत की गहरी समझ थी और वह एक कुशल फिल्म एडिटर थे. ऋषि ने यह खुलासा अपनी किताब में किया है.

रणधीर कपूर (Randhir Kapoor), ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) महान एक्टर और डायरेक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) की संतानें हैं. पृथ्वीराज कपूर इनके दादा थे. इनके अलावा राज कपूर दो बेटियों ऋतु नंदा और रीमा कपूर के पिता भी थे. एक दशक से छोटे करियर में राजीव कपूर ने फिल्म ‘एक जान हैं हम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. यह फिल्म 1983 में रिलीज हुई थी. उसके बाद वह ‘राम तेरी गंगा मैली’ में बतौर लीड एक्टर नजर आए थे, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. यह फिल्म 1985 में आई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button